Top 10 Husband-wife Relationship Tips in Hindi: पति-पत्नी के रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं. जिसके कारण जहां कई रिश्ते मजबूत होते हैं तो वहीं कईं टूट जाते हैं. क्योंकि हरेक की सोच और बिहेवियर एक दूसरे से अलग होता है. हालांकि अगर इन रिश्तों को समझदारी और प्यार से सुलझाया जाए तो वह सालों तक मजबूत बने रहते हैं. तो अगर आप भी अपनी मैरिड लाइफ को मजबूत बनाना चाहते हैं तो पढ़िए गृहशोभा की Top 10 Husband-wife Relationship Tips in Hindi. आप इन खास टिप्स को अपनाकर अपने पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत कर सकते हैं.

1. गंदी बात नहीं औरत का और्गेज्म

relationship-1

हाल ही में दूसरे देशों में नैशनल और्गेज्म डे मनाया गया और वहां इस से जुड़ी बातें लोग खुले तौर पर करते भी रहते हैं. वहीं भारत में सैक्स और और्गेज्म पर बात करने से लोग मुंह छिपाने लगते हैं. यहां तक कि ज्यादातर लोग अपने ही साथी या पार्टनर से भी इस पर बात नहीं कर पाते. एक बेहद दिलचस्प बात यह भी है कि हिंदी में और्गेज्म का मतलब तृप्ति है जो इस शब्द का सही अर्थ नहीं है.

महिला और पुरुष दोनों एकदूसरे से शारीरिक तौर पर बेहद अलग हैं और दोनों पर धर्म से नियंत्रित समाज का नजरिया और भी अलग है. जहां पुरुषों को सभी प्रकार की छूट बचपन से ही भेंट में मिल जाती है, वहीं महिलाओं को बचपन से ही अलग तरीकों से पाला जाता है. उन के लिए तमाम तरह के नियमबंधन बनाए जाते हैं. उन के बचपन से वयस्क होने की दहलीज तक आते आते उन्हें इस तरह की शिक्षा दी जाती है कि वे अपने शरीर से जुड़ी बातें चाह कर भी नहीं कर पाती हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...