महिलाओं का जीवन जिम्मेदारियों व उतारचढ़ाव से भरा होता है. परिवार व बच्चों की खातिर उन्हें कई बार ऐसे समझते भी करने पड़ते हैं, जो उनके सपनों से जुड़े होते हैं यानी अच्छीखासी नौकरी करने के बावजूद उन्हें कई बार किन्हीं कारणों से जौब छोड़नी पड़ती है या फिर जौब से ब्रेक लेना पड़ता है, जो सीधे तौर पर उनके आत्मविश्वास को कम करने के साथसाथ उनके मनोबल को तोड़ने का भी काम करता है. वे मन ही मन यही सोचती हैं कि कैरियर से ब्रेक तो आसानी से ले लिया, लेकिन क्या कैरियर में वापसी भी उतनी आसानी से हो पाएगी. यही सवाल उन्हें मन ही मन परेशान करता है.

महिलाओं की इसी परेशानी को समझते हुए 2019 में एमजी मोटर इंडिया की पहल पर ‘ड्राइव हर बैक’ (डीएचबी) कैंपेन की शुरुआत हुई, जिस से कैरियर में वापस लौटने वाली महिलाओं को जोड़ कर उन्हें न सिर्फ रोजगार दिया बल्कि उनके आत्मविश्वास व कोन्फिडेन्स को भी वापस लौटाने का काम किया.

तो आइए जानते हैं इसके बारे में

एमजी मोटर इंडिया कुछ समय से उन प्रतिभावान व अनुभवी महिलाओं की मदद करना चाहता था, जो परिवार, बच्चों व प्रेग्नेंसी इत्यादि कारणों की वजह से कैरियर से ब्रेक ले चुकी थीं, लेकिन अब दोबारा से अपनी कारपोरेट यात्रा को शुरू करना चाहती थीं. उनकी भावना व परेशानी को अपनी परेशानी समझते हुए एमजी मोटर इंडिया ने 2019 में ‘ड्राइव हर बैक’ कैंपेन की शुरुआत की ताकि ऐसी महिलाओं के हुनर को प्रशिक्षण से और निखार कर वे कामयाबी की ऊंचाइयों को छूने में सफल हो सकें. उनका खोया हुआ कोन्फिडेन्स वापस लौटे और वे अपने अधूरे सपनों को इस प्लेटफार्म के जरिए पूरा कर सकें.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...