Monsoon Homecare Tips In Hindi: इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं गृहशोभा की 10 Monsoon Homecare Tips In Hindi 2022. मौनसून में चाय की चुसकियों के साथ बारिश को घर पर एंजौय करना बेहद अच्छा लगता है. लेकिन इस बरसात में तबीयत से लेकर घर से जुड़ी कई प्रौब्लम्स का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण हम मौनसून का लुत्फ नहीं उठा पाते हैं. इसी लिए इन Monsoon Homecare Tips से आप अपने मौनसून को खूबसूरती से एंजौय करने के साथ-साथ घर को भी मौनसून के लिए तैयार कर पाएंगे. अगर आपको भी है मौनसून के इस सीजन में घर से जुड़ी प्रौब्लम्स से छुटकारा पाना है तो यहां पढ़िए गृहशोभा की Monsoon Homecare Tips In Hindi.

1. Monsoon Special: इन 6 टिप्स से घर की सीलन को कहें बाय-बाय

monsoon homecare

मौनसून में चाय की चुसकियों के साथ बारिश को एंजौय करने का अलग ही मजा है. पर इस मौसम मेंहमारे घर को भी कुछ नुकसान उठाना पड़ता है. मौनसून में ही घर में सीलन, फंगस और लीकेज जैसी कई तरह की प्रौब्लम्स होती हैं, जो घर में रहने वालों के लिए बड़ी मुसीबत बन जाती हैं. इसलिए आज हम आपको घर को सीलन आने के कारण और सीलन से घर को बचाने के लिए कुछ टिप्स बताएंगे, जिससे आप घर को मौनसून में अच्छा लुक दे पाएंगी.

पूरा आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें…

2. Monsoon Special: मौनसून में घर को रखें हाइजीनिक

monsoon homecare

मौनसून में हेल्थ का ख्याल रखने की शुरूआत घर से होती है और अगर आपका घर हाइजीनिक होगा तो आप सालों साल हेल्दी रहेंगे. हाइजीन घर होने का मतलब ये नही की आप पूरे दिन भर घर की सफाई करें. पर अगर आप घर की सफाई कर रहीं हैं तो कुछ चीजें ऐसी होती हैं अगर वो जर्म फ्री रहेंगी तो आपका घर भी हाइजीनिक रहेगा. इसीलिए आज हम आपको घर को कैसे हाइजीनिक रखें इसके बारे में कुछ टिप्स बताएंगे, जिससे इस मौनसून ही नही सालों साल आपका घर हाइजीन फ्री रहेगा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...