Festive Tips In Hindi: Festive Celebration का दौर शुरु हो चुका है. जहां लगातार आने वाले सेलिब्रेशन्स के लिए ब्यूटी, फैशन और होम डेकोर से जुड़ी टिप्स जानना जरुरी हो गया है. फेस्टिव सीजन में जहां लोग Fashion और मेकअप पर ध्यान देते हैं तो वहीं घर सजाने से लेकर बुजुर्गों की सेहत को भी देखना जरुरी है. इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं फैस्टिव सीजन में ब्यूटी, मेकअप, फैशन, लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ खास टिप्स. इनसे आप अपने  Festive Celebration 2022 को और भी धमाकेदार बना सकते हैं.

1. Festive स्ट्रैस नहीं चेहरे पर दिखेगा सिर्फ ग्लो

festive

त्योहार जहां परिवार के लिए खुशियां ले कर आते हैं, वहीं घर की महिलाओं के लिए घर के ढेर सारे काम के साथसाथ ढेर सारी थकान भी लाते हैं. घर की महिलाएं शौपिंग, कुकिंग, क्लीनिंग में इतनी अधिक बिजी हो जाती हैं कि त्योहारों में खुद पर ध्यान देना ही भूल जाती हैं जिस का परिणाम थकान के रूप में उन के चेहरे पर साफ दिखाई देने लगता है. ऐसे त्योहारों पर आप कुछ खास तरह के डी स्ट्रैस स्किन केयर प्रोडक्ट्स से अपने चेहरे के स्ट्रैस को दूर करने के साथसाथ नैचुरल ग्लो भी पा सकती हैं. आइए, जानते हैं इस संबंध में कौस्मैटोलौजिस्ट भारती तनेजा से:

पूरा आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें…

2. Festive Season में खानपान ऐसे रखें Health का ध्यान

festive-2

भारत अपनी विविधता और पूरे सालभर अलगअलग आस्थाओं तथा जातियोंधर्मों के लोगों द्वारा मनाए जाने वाले विभिन्न त्योहारों की वजह से जाना जाता है. साल में अपने त्योहारों को मनाने के लिए परिवार और दोस्त अकसर भोजन के इर्दगिर्द जमा होते हैं और साथ मिल कर खातेपीते, मौज करते हैं. ऐसा घर पर, रैस्टोरैंट में या बारबेक्यू में हो सकता है. साथ मिलजुल कर खानेपीने के बहुत फायदे हैं. सब से बड़ा फायदा तो सामाजिक मेलमिलाप है जोकि मानसिक स्वास्थ्य तथा खुशहाली के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...