जेल में सजा काटते हुए संजय दत्त ने अपने करियर व अपनी जिंदगी को लेकर कई तरह की योजनाएं बनानी शुरू कर दी थी. बीच बीच में जब वह पैरोल पर घर आते थे,तो अपनी उन योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए काम भी किया करते थे.

जेल में रहते हुए संजय दत्त ने जिस तरह से योजना बनायी थी, उससे उन्हें उम्मीद थी कि जेल से बाहर निकलते ही वह एक बार फिर स्टार की तरह काम करना शुरू  कर देंगे. मगर जेल से बाहर आने के बाद उनकी किस्मत साथ नहीं दे रही है.

उनकी जो फिल्में शुरू होने वाली थी, वह सब धीरे धीरे बंद हो गयी. जिस फिल्म के लिए उन्होने लगातार तीन माह तक ट्रेनिंग ली थी, वह फिल्म भी अंततः बंद हो गयी. उधर उनके अपने खास मित्र सलमान खान से भी संबंध बिगड़ गए.

इतना ही नहीं सूत्रों की माने तो अपने आपको सही अंदाज में लोगों तक पहुंचाने के लिए ही उन्होने अपने मित्र व फिल्मकार राज कुमार हिरानी को अपनी जिंदगी पर फिल्म बनाने के हक दिए थे. मगर संजय दत्त की खराब किस्मत का ही असर है कि यह फिल्म भी शुरू नहीं हो पायी.

खुद राज कुमार हिरानी ने दो साल पहले हमसे बात करते हुए कबूल किया था कि उन्होने संजय दत्त के मुंह से सारी कहानी सुनी और उसी के आधार पर पटकथा लिखी.

बहरहाल,राज कुमार हिरानी ने नवंबर 2014 में संजय दत्त की बायोपिक फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभाने के लिए रणबीर कपूर से संपर्क किया था. रणबीर कपूर ने इस किरदार के लिए हामी भी भर दी थी. उसके बाद खबर आयी थी कि दो चार माह के अंदर ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. बीच में तो यह खबर भी आयी थी कि अब यह फिल्म कभी नहीं बनेगी.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...