बॉलीवुड में दिवाली के मौके पर इस साल का सबसे बड़ी टक्कर करण जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' और अजय देवगन की 'शिवाय' के रूप में होने जा रही है. दोनों फिल्में एक ही दिन 28 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही हैं. ट्रेड एनालिट्स की मानें तो इस महा टक्कर का सीधा फायदा हर्षवर्धन कपूर की 'मिर्जिया' को होता दिखाई दे रहा है.

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिर्जिया' 7 अक्टूबर को रिलीज हो रही है. वहीं 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' 28 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देंगी. 7 और 28 अक्टूबर के बीच दो शुक्रवार आएंगे, लेकिन इस दौरान कोई भी बड़ा फिल्ममेकर अपनी फिल्म को लेकर नहीं आ रहा है.

दरअसल, इन बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट की घोषणा काफी पहले ही हो गई थी. ऐसे में कोई मेकर अपनी फिल्म को इनके बीच सेंडविज नहीं बनाना चाहता. मेकर्स में ज्यादा डर 'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्किल' को लेकर बैठा हुआ है.

ऐसे में सीध फायदा 'मिर्जिया' को होता दिखाई दे रहा है. 14 अक्टूबर और 21 अक्टूबर को कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है. इसलिए लोगों के पास 'मिर्जिया' के अलावा कोई खास ऑप्शन नहीं होगा. इस तरह देखा जाए, तो 'मिर्जिया' को पूरे तीन हफ्ते मिल रहे है, वो भी फिल्म फेस्टिवल सीजन में.

बता दें कि अजय देवगन ने 'शिवाय' में एक्टिंग करने के अलावा, इसके प्रोडक्शन और डायरेक्शन का जिम्मा भी उठाया है. फिल्म का बजट लगभग 150 करोड़ रुपये हैं. यह अजय देवगन के करियर की सबसे महंगी फिल्म है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...