फिल्मकार कुणाल कोहली ने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की आने वाली फिल्म दंगल की प्रशंसा करते हुए कहा है कि आमिर खेल पर आधारित इस फिल्म के लिए ऑस्कर जीत सकते हैं. कोहली 2006 में आमिर को फिल्म ‘फना’ में निर्देशित कर चुके हैं.

कोहली ने ट्वीट किया, “दंगल विश्व में बनाई गई बेहतरीन फिल्मों में से एक है. जैसे गीता (फोगट) ने स्वर्ण जीता था, वैसे ही आमिर सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ऑस्कर जीत सकते हैं.”

51 साल के आमिर ने फिल्म में पिता और एक युवा पहलवान दोनों का किरदार निभाया है. पिता के किरदार के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया. इसके कारण उन्हें चलने और सांस लेने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

महावीर फोगट के पुराने रूप के अपने दृश्यों को खत्म करने के बाद, आमिर को एक युवा पहलवान दिखने के लिए 5 महीनों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने लगातार 5 महीनों तक व्यायाम किया और अपना करीब 25 किलो वजन घटाया.

इस फिल्म में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा, फोगट बहनों की भूमिका में हैं. यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

सुत्रों कि मानें तो 'दंगल' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. इससे पहले खबर आई थी कि इस फिल्म का पाकिस्तान में प्रदर्शन होगा. फिल्म वितरकों के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करके पुष्टि की है कि 'दंगल' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी, इसके उलट किसी भी तरह की खबरें झूठी हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...