गर्मियों का फैशन मौसम के लिहाज से जरा ट्रिकी होता है. इस तरह के मौसम में दिन के वक्त तो खुले खुले से कपड़ों में अच्छा महसूस होता है, लेकिन सूरज ढलने के बाद हमें एक लेयर की जरूरत महसूस होने लगती है. अगर फैशन की बात करें तो लेयरिंग का ट्रेंड भले ही पुराना हो लेकिन अभी भी यह ट्रिक काफी हिट है. यहां हैं लेयरिंग के लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स आप भी जरूर अपनाइये...

फायदा

ऐसा माना जाता है कि टेंपरेचर में उतार-चढ़ाव का सामना करने के लिए लेयरिंग काफी मददगार है. इसलिए गर्मी में लेयर्स फैशन अपनाएं क्योंकि अचानक से मौसम बदलने पर आपको परेशान नहीं होना पड़ता. इतना ही नहीं औफिस में भी एसी में अगर आपको ठंड लगती है तो आपके लिए लेयरिंग एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है.

कैसे करें लेयरिंग

लेयरिंग करते वक्त कपड़ों को थोड़ा बैगी लुक में रखें ताकि आपकी स्किन से हवा भी पास होती रहे और आप स्टाइलिश भी दिखें. ऐसा न हो कि सारे कपड़े ही लूज हों. ध्यान रखें कि आउटर लेयर इनर लेयर से लंबी हो. शौर्ट और लौन्ग जैकेट खरीदें. मौके के हिसाब से इन्हें शर्ट, ट्यूब या टैंक टौप के साथ पहनें. टौप में लेयरिंग करें तो बौटम सिंपल रखें. शौर्ट्स के अंदर टाइट्स और स्कर्ट के अंदर जींस न पहनें. बैलेंस्ड लुक के लिए शर्ट, जैकेट्स, कोट्स वगैरह के साथ लेयरिंग करें तो पैंट्स स्किनी रखें. पर लेयरिंग के वक्त ध्यान रखें कुछ भी ज्यादा भारी-भरकम न लगे. इनका फैब्रिक लिनेन, कौटन, जर्सी, सिल्क, शिफौन और जार्जेट हो सकता है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...