बात उस समय की है जब बॉवीवुड के दो खान अच्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों एक दूसरे के फिल्म में काम किया करते थे. दरअसल हम बात कर रहे हैं आज के सुपरस्टार्स शाहरुख और सलमान खान की. 90 की दशक में दोनों अच्छे दोस्त हुआ करते थें. दोनों ने एक दूसरे के फिल्म में कैमियो भी किया है. शाहरुख ने सलमान की ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में तो सलमान ने शाहरुख की ‘कुछ कुछ होता है’ में.

आज शाहरुख और सलमान दोनों ही एक दूसरे के प्रतिद्वंदी हैं. दोनों के फिल्मों के बीच कांटे की टक्कर होती है. अगर अभी हम आपसे यह कहे कि शाहरुख ने अपना अवॉर्ड सलमान के नाम कर दिया था तो क्या आप यकीन करेंगे. नहीं ना. लेकिन यह सच है. किंग खान ने अपना अवॉर्ड बॉलीवुड के सुल्तान सलमान को दे दिया था.

दरअसल बात 1998 की है. इसी साल शाहरुख की बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘कुछ कुछ होता है’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने अवॉर्ड जितने के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख को उनके किरदार राहुल के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया था.

अवॉर्ड लेने के बाद शाहरुख ने बिना किसी को धन्यवाद देते हुए सबसे पहले सलमान को स्टेज पर बुलाया और उसके बाद जो हुआ वह आप इस वीडियो में देखें.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...