बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक धुरंधर और टैलेंटेड सितारे मौजूद हैं. इन्होंने अपनी मेहनत और लगन के दम पर ऐसे मुकाम पा लिए हैं जिसे पाना आसान बात नहीं होता.

शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान, अमिताभ बच्चन के साथ साथ इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं, जिन्होंने सफलता का स्वाद बखूबी चखा है. लेकिन इसी बीच इंडस्ट्री में ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत काफी शानदार की लेकिन एक गलत आदत ने उनके करियर को बर्बाद कर दिया.

आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही बॉलीवुड सितारों पर.

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा ने भी अपने करियर की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इस पर ग्रहण तब लगा जब उनकी नौकरानी ने 2009 में उनपर रेप का आरोप लगाया. 

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला 90 के दशक की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. लोग उन्हें काफी पसंद करते थे. लेकिन उनपर स्टारडम का बोझ कुछ इस कदर हावी हुआ कि उन्होंने खुद को शराब के नशे में डुबा दिया. शराब के नशे की लत में वो करियर को भी नजरअंदाज करने लगीं.

फरदीन खान

साल 2011 में इन्हें नार्कोटिक विभाग ने ड्रग्स लेते हुए पकड़ा था. बाद में उन्हें समझा बुझा कर छोड़ दिया गया. लेकिन उनका बॉलीवुड करियर खत्म हो गया.

अमीषा पटेल

अमीषा ने ‘कहो ना प्यार है’, ‘गदर’ जैसी सुपहिट फिल्में दी हैं. लेकिन इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया. हालांकि बहुत सी एक्ट्रेस ब्रेक लेती हैं लेकिन इन्होंने इतना लंबा ब्रेक लिया जो इनके करियर के लिए नुकसानदायक साबित हुआ.

विवेक ऑबरॉय

बॉलीवुड एक्टर विवेक ऑबरॉय ने भी अपने करियर की शुरुआत काफी अच्छी की थी. लेकिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सलमान खान के बारे में बेतुकी बातें करके उन्होंने अपने करियर पर काफी बुरा असर डाला.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...