फैस्टिवल में सब से अधिक उत्साह युवाओं में होता है. खासकर लड़कियों में अपने फैशन और मेकअप को ले कर नए ट्रैंड की चाहत होती है. फैस्टिवल में फैशन के साथ ट्रैडिशन का भी प्रभाव रहता है. ऐसे में फैशन से ले कर मेकअप तक में ट्रैडिशनल लुक को पसंद किया जाता है.

मेकअप और फैशन ऐक्सपर्ट प्रतिभा त्रिपाठी का कहना है, ‘‘आजकल लड़कियों के पहनावे में ट्रैडिशनल लुक का महत्त्व बढ़ गया है. खासकर जब फैस्टिवल की बात होती है तो लड़कियां लहंगा, चोली और दुपट्टा बहुत पसंद करती हैं. यह बात और है कि वे इस ट्रैडिशनल ड्रैस के साथ कुछ डिजाइनर लुक भी चाहती हैं. फैस्टिवल सीजन में कोई ऐसी ट्रैडिशनल ड्रैस होती है, जिस के साथ थोड़े से बदलाव में ही ड्रैस की लुक बदल जाती है.’’

शर्ट विद लहंगा

गुजराती और राजस्थानी ड्रैसें बहुत तड़कभड़क वाली होती हैं. इन में मिरर और कढ़ाई वर्क बहुत होता है. जो लोग ट्रैडिशनल ड्रैस नहीं पहनना चाहते वे थोडे़ से ही बदलाव से पूरा लुक बदल लेते हैं. लहंगा बहुत हैवी होता है. इस के साथ चोलीब्लाउज, दुपट्टा लेना और भी अधिक भारी पड़ जाता है. ऐसे में हैवी लहंगे के साथ नया बदलाव किया गया है. इस में हैवी लहंगे के साथ प्लेन कलर की शर्ट पहनी जा रही है.

अगर हैवी दुपट्टा ले सकें तो यह साधारण लहंगे का अलग लुक का फैशन दिखेगा. शर्ट कौलर नेक वाली होगी तो लुक रौयल दिखेगा. शर्ट विद लहंगा का ट्रैंड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी अपनाया था. रंगबिरंगे लहंगे के साथ प्लेन शर्ट और उस पर गुजरातीराजस्थानी रंगों वाली जैकेट पहन सकती हैं. अगर आप बहुत हैवी लुक पसंद नहीं करती हैं तो लहंगे की जगह स्कर्ट पहन सकती हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...