आपको अडवेंचर पसंद है और हिस्ट्री में इंट्रेस्ट है तो इन जगहों पर घूमना आपको पसंद आएगा. ये हैं छुट्टियों में रोमांच भर देने वाले इंडिया के 5 हॉन्टेड प्लेस.

भानगढ़

राजस्थान के अलवर जिले में स्थित भानगढ़ फोर्टो को एशिया की सबसे खौफनाक जगहों में से एक माना जाता है. सूरज ढलने के साथ ही लोग इस किले के आस-पास भी नहीं भटकते.

दमस बीच

गुजरात का दमस बीच डुमस नाम से भी जाना जाता है. दिन में यहां सैलानी मस्ती करते हैं, लेकिन रात के वक्त लोकल लोग इस बीच की दिशा में देखते तक नहीं है. स्थानीय लोगों कहना है कि भूत-प्रेतों का बसेरा है. रात में यहां चीखने-चिल्लाने की आवाजें आती हैं.

अग्रसेन की बावली

दिल्ली के कनॉट प्लेस के पास स्थित अग्रसेन की बावली के बारे में कहा जाता है कि एक बार यह बावली स्वत: काले पानी से भर गई थी. उस काले पानी में सम्मोहन शक्ति थी, जिस कारण कई लोगों ने उसमें कूदकर आत्महत्या कर ली. उसके बाद जब यह बावली सूखी तो फिर कभी नहीं भरी. अब केवल बरसात में ही यहां पानी भरता है.

शनिवारवाड़ा

महाराष्ट्र के पुणे में स्थित है शनिवारवाड़ा. इस किले से जुड़ा डर इसके इतिहास को याद दिलाता है. इस किले में मराठा साम्राज्य के पांचवे पेशवा नारायण राव की रात में हत्या की गई. खतरा भांपकर अपने चाचा के कक्ष की तरफ दौड़ते हुए राव 'काका माल बचावा' चाचा मुझे बचा लो चिल्ला रहे थे. इसी बीच उनकी हत्या कर दी गई. कहते हैं, नारायण राव की आत्मा आज भी इस किले में भटकती है. उनके आखिरी शब्द अभी रात को इस महल में गूंजते हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...