आप का किचन एल शेप हो या यू शेप, मौड्यूलर हो या फिर ट्रांजिशनल, जब तक आप अपने किचन में ट्रैडिशनल कुकवेयर को हटा कर मॉडर्न ऐप्लाइंसेज और गैजेट्स को जगह नहीं देंगी, तब तक आप का किचन स्मार्ट नजर नहीं आएगा. इतना ही नहीं, नई तकनीक से बने इन किचन गैजेट्स से आप झटपट अपना काम भी निबटा सकती हैं.

आइए, मॉडर्न किचन ऐप्लाइंसेज के बारे में बारीकी से जानते हैं:

1. फूड प्रोसेसर

अपने किचन को मॉडर्न लुक देने के लिए मिक्सर को हटाइए और उस की जगह फूड प्रोसेसर को घर ले आइए. कई तरह के ब्लेड्स के साथ मिलने वाले फूड प्रोसेसर से आप न सिर्फ पीसने का काम ले सकती हैं, बल्कि खाने की सामग्री को मनचाहा काटने के साथ-साथ उसे कूट और कद्दूकस भी कर सकती हैं. यानी एक चीज से आप कई काम कर सकती हैं. फूड प्रोसेसर की कीमत लगभग 3 हजार से शुरू होती है. फूड प्रोसेसर ऐसा खरीदें जिसे साफ करना और मैंटेन करना आसान हो.

2. सैल्फी टोस्टर

सैल्फी के जमाने में सिंपल लुक वाले टोस्टर को क्या आज भी आप ने अपने किचन में सजा रखा है. यदि हां, तो आज ही उसे रिप्लेस करें सैल्फी टोस्टर से. इन दिनों सैल्फी टोस्टर डिमांड में है, जिस से आप अलग-अलग प्रिंटेड फेसेस के टोस्ट बना कर परोस सकती हैं. सैल्फी टोस्टर के साथ ये प्रिंटेड फेसेस सांचे के रूप में मिलते हैं, जिन्हें सैट करने के बाद आप हूबहू उसी तरह का प्रिंटेड ब्रैड पा सकती हैं. इस की कीमत 5 से 10 हजार रुपए है. आप ऑनलाइन इस की खरीददारी कर सकती हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...