राजीव मिस्त्री
फाउंडर एंड मैनेजिंग डायरेक्टर, एसैंट मैडिटेक लिमिटेड
फ्लेमिंगो जो 1991 में एसैंट मैडिटेक लिमिटेड द्वारा स्थापित किया गया था, उन्हें इकोनोमिक टाइम्स द्वारा ‘बैस्ट हैल्थकेयर ब्रांड 2019’ से सम्मानित किया गया है. एसैंट मैडिटेक लिमिटेड की शुरुआत फ्लेमिंगो हीट बैल्ट के निर्माण और विपणन से हुई, जो भविष्य में उनका प्रमुख उत्पाद बन गया है. वर्तमान में ब्रैंड फ्लेमिंगो के 300 से ज्यादा उत्पाद, 4 वर्ग में मौजूद हैं (और्थोपेडिक सौफ्ट गुड्स, हेल्थकेयर, मौबिलिटी व वुंड केयर) जिसे 50 देशों में उपलब्ध किया जाता है. आपको बता दें कि और्थोपेडिक और हेल्थकेयर के अंतर्गत आने वाले उत्पाद विभिन्न मस्कुलोस्कैलेटल और जीवनशैली संबंधित विकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, ऐसे में मोबिलिटी और वुंड सेगमैंट के अंतर्गत आने वाला हमारा उत्पाद मोबिलिटी इंपेयरमैंट और वुंड केयर पर ध्यान केंद्रित करता है.
ये भी पढ़ें- जितना पैसा उतना तनाव
शुरुआत से ही कस्टमर फर्स्ट की हमारी नीति ने हमारे व्यवसाय को नए आयाम दिए हैं. हाल ही में बौलीवुड सुपर स्टार रितिक रोशन हमारे ब्रैंड ऐंबेसेडर बने हैं. ब्रैंड फ्लेमिंगो की आधुनिक उत्पाद (हीट बैल्ट, कूल पैक आदि) उच्च गुणवत्ता रौ मैटीरियल से बनी हुई है, जो ग्राहकों को दर्द का सही समाधान देती है. आज भारत में ब्रैंड फ्लेमिंगो को पैसे की सही कीमत देने वाला ब्रैंड माना जाता है. जानते हैं उन के उत्पादों के बारे में जीवन में कब मुसीबत सामने आ जाए, इस के बारे में किसी को नहीं पता होता. ऐसे में फ्लेमिंगो एक ऐसा कंज्यूमर हेल्थकेयर ब्रैंड है, जो लोगों को शारीरिक और मनोवैज्ञानिक असुविधा की स्थिति में सहायता प्रदान कर के उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है.