बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लव आजकल’ के प्रमोशन में बिजी हैं, डायरेक्टर इम्तियाज अली की इस फिल्म में सारा अपने लॉन्ग टाइम क्रश और बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन के साथ रोमांस करती नजर आएंगी. ये फिल्म वेलेनटाइंस डे के मौके पर 14 फरवरी को रिलीज होगी. हाल ही में हमने सारा से एक खास मुलाकात की, जिसमें उन्होंने प्यार, फिल्मों और अपने दैनिक जीवन के बारें में बात की है. तो क्या है प्यार के लिए सारा के ख्याल आइये जाने उन्हीं से.

प्र. इस फिल्म को करने की खास वजह क्या है?

ये फिल्म आज की यूथ और उसकी सोच को बताती है. आज का यूथ अपने करियर को लेकर जागरूक हो चुका है. आज औरते भी आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो चुकी है, इसलिए वे आगे बढ़कर रिलेशनशिप में वो मांग रही है जो वो सालों से मांगना चाहती थी, क्योंकि समाज महिलाओं को वो आजादी अब तक नहीं दे पाया है, जिसे महिलाएं चाहती थी. ये बदली है और रिलेशनशिप भी आज काफी बदल चुका है.

प्र. आपकी नज़र में प्यार क्या है?

प्यार को शब्दों में बयान करना मुश्किल है. ये एक फीलिंग है, जिसे व्यक्ति अनुभव कर सकता है. इसे समझने में सालों लग जाते है, जबकि ये एक फिल्म है, जिसमें हमारी कोशिश ये रहती है कि ढाई घंटे में उस अनुभव को दर्शकों तक ला सकूं. प्यार क्या होता है इसे बता पाना मेरे लिए असंभव है. प्यार को इज़हार करने का तरीका समय के साथ बदलता है पर उसकी प्रकृति एक ही रहती है. प्यार के बिना जिंदगी जीने का मज़ा ही नहीं होता.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...