9 साल की उम्र से अभिनय क्षेत्र में कदम रखने वाले अभिनेता ऋत्विक भौमिक एक यंग और डायनामिक कलाकार है. उन्हें बचपन से ही अभिनय करने की इच्छा थी. नाटकों में अभिनय के अलावा उन्होंने कई शोर्ट फिल्में की है.

बंगलुरु के रहने वाले ऋत्विक ने शामक डावर इंस्टिट्यूट ऑफ़ परफोर्मिंग आर्ट्स से ग्रेजुएट किया है और कई सालों तक इंस्ट्रक्टर के रूप में काम भी किया है. वह एक अच्छे एक्टर ही नहीं एक अच्छे कोरियोग्राफर भी है. अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज बंदिश बैंडिट्स उनकी डेब्यू है, इसमें दर्शकों की प्रतिक्रिया के बारेंमें जानने के लिए वे काफी उत्सुक है. इस सीरीज में ऋत्विक को नसीरुद्दीन शाह जैसे बड़े कलाकार के साथ काम करने का अवसर मिला है, जो उनके लिए ख़ुशी की बात रही.

मिलता है सीखने को बहुत कुछ  

वे मानते है कि बड़े कलाकार के साथ काम करने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. जो आगे चलकर काम आती है. अभिनेता नसीरुद्दीन शाह एक कलाकार नहीं बल्कि एक इंस्टिट्यूटशन है. वे बहुत ही अच्छे और सधे हुए कलाकार है. पहले थोड़ी हिचकिचाहट उनसे बात करने में हुई, लेकिन काम करते-करते उनसे घुलमिल गया. कैरियर की शुरुआत में एक बड़े कलाकार के साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. ऐसे शो का मिलना ही मेरे लिए काफी था. जर्नी चुनौती पूर्ण थी. काम करते-करते लगा कि चुनौती मजेदार और सीखने वाला रहा, जिसे करने में अच्छा लग रह था. चुनौती कुछ भी नहीं थी. 

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...