मां और पत्नी हर आदमी के लिए इतनी ही अजीज होती हैं कि वह उन के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है. पर कई बार इस के बिलकुल विपरीत होता है. अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के इकबाल सिंह ने अपनी 90 साल की आयु की मां और पत्नी की एक दिन हत्या कर डाली और फिर दूसरे शहरों में रह रहे बच्चों को फोन कर के कहा कि वे पुलिस को खबर कर दें.

एशियन खेलों में गोला फेंकने पर 1983 में कांस्य पदक जीतने वाला 63 साल का इकबाल सिंह टाटा स्टील और पंजाब स्टील में नौकरी करने के बाद अमेरिका में सैटल हो गया था. यह उम्र ऐसी थी जब विवाद बहुत हो जाते हैं और हर जना जीवन जैसा है, वैसा है को मानने लगता है और विवाद सुलझाता है, खड़े नहीं करता.

ये भी पढ़ें- दिखने लगा है साइड इफैक्ट

मनोवैज्ञानिकों को इस तरह के मामलों का पहले से ही बहुत डर था. जब भी कोई आपदा आती है और बहुत से लोग उस से निबटने की ताकत नहीं जुटा पाते तो वे छोटी सी बात पर भी आपे से बाहर हो सकते हैं. इकबाल सिंह ने अभी अपनी बात पूरी तरह नहीं बताई पर कोरोना के लौकडाउनों का असर भी हो सकता है, जिस में हर जना बेहद तनाव में है, क्योंकि नौकरियां जा रही हैं, आमदनियां बंद हो रही हैं और हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे. इकबाल सिंह एक अच्छेखासे 2 मंजिले मकान में रह रहा था जो भारत में खासे मध्यवर्ग के अमीरों को ही मिलता है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...