हॉलीवुड फिल्में इस वर्ष बॉलीवुड फिल्मों को घरेलू बाजार में कड़ी टक्कर देती प्रतीत हो रही हैं और खास तौर पर पिछले छह महीनों से तो हिंदी फिल्मों पर भारी पड़ती दिखाई दे रही हैं.

इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण ‘द जंगल बुक’  है जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है. आठ अप्रैल को रिलीज हुई ‘जंगल बुक’ ने इसके एक सप्ताह बाद रिलीज हुई बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान की फिल्म ‘फैन’ को कड़ी टक्कर दी.

हालांकि ‘फैन’’ को करीब 19 करोड़ रपए की ओपनिंग मिली जबकि ‘‘जंगल बुक’’ को 10 करोड़ रपए की ओपनिंग मिली लेकिन फैन 90 करोड़ रपए का आंकड़ा पार करने के लिए संघर्ष कर रही है जबकि डिजनी की यह एनिमेटिड फिल्म हॉलीवुड फिल्मों के पिछले सभी रिकॉर्डस तोड़कर 183 करोड़ रपए कमा चुकी है.

यह साल की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है जिसने अक्षय कुमार की ‘एयरलिफ्ट’ को भी पछाड़ दिया जो 127 करोड़ रुपए की कमाई के साथ बॉलीवुड की वर्ष 2016 की अब तक की सबसे सफल फिल्म है.

इसके अलावा 12 फरवरी को कैटरीना कैफ अभिनीत ‘फितूर’ के साथ जारी ‘डैडपूल’ ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और करीब 29 करोड़ रुपये की कमाई की जबकि ‘फितूर’ ने 19 करोड़ रुपये की कमाई की.

‘बैटमैन वर्सेस सुपरमैन’ को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली लेकिन फिल्म ने एक सप्ताह में 36 करोड़ रुपये की कमाई की और उसने जॉन अब्राहिम की ‘रॉकी हैंडसम’ को आसानी से पछाड़ दिया.

इसी तरह ‘कुंग फु पांडा 3’ ने भी ‘का एंड की’ से मिली टक्कर के बावजूद भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड़ रुपये कमा लिए जबकि करीना कपूर की फिल्म ने 51 करोड़ रुपये कमाए.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...